https://bulletprofitsmartlink.com/smart-link/133310/4

शनि मार्गी होकर इन राशियों की कराएंगें बल्ले, लेकिन 3 राशियों को देंगे भारी कष्ट

Share to Support us


Shani Margi Effects: ज्योतिष शास्त्र में शनि देव को क्रूर माना गया है. उन्हें संतुलन बनाए रखने और न्याय करने वाला ग्रह भी कहा जाता है. शनि देव लोगों को उनके कर्मों के अनुसार ही फल देते हैं. जो लोग अपने जीवन में अच्छे कर्म करते हैं उन्हें शनि अच्छे फल देते हैं लेकिन बुरे काम करने वालों को शनि हमेशा परेशान करते हैं. शनि की शुभ स्थिति में हों तो व्यक्ति जीवन में खूब तरक्की करता है और  उसे किसी चीज की कमी नहीं रहती है. वहीं शनि की अशुभ स्थिति व्यक्ति को बहुत कष्ट देती है. अशुभ शनि व्यक्ति को जीवन भर परेशान करते हैं.

इस दिन मार्गी होंगे शनि (Shani Margi 2023)

शनि सबसे मंद गति से चलने वाले ग्रह हैं. यह लगभग ढाई वर्ष तक एक राशि में रहकर ढैया का निर्माण करते हैं और इसी कारण शनि का प्रभाव किसी भी व्यक्ति पर सबसे अधिक पड़ता है. शनि अभी कुंभ राशि में वक्री यानी उल्टी चाल से चल रहे हैं और वो 4 नवंबर को वो मार्गी अवस्था में आ जाएंगे. यानी 4 नवंबर से शनि फिर से सीधी चाल चलने लगेंगे. शनि देव का मार्गी होना कुछ जातकों के लिए बहुत शुभ रहने वाला हैं वहीं कुछ शनि की यह स्थिति कुछ जातकों को बहुत परेशान करने वाली है.

मार्गी शनि इन राशियों को कराएंगे लाभ

शनि देव की वक्री और मार्गी अवस्था का सभी राशियों पर विशेष प्रभाव पड़ता है. शनि देव के सीधी चाल का शुभ प्रभाव विशेष रूप से मेष, वृषभ, मिथुन, सिंह, कन्या और धनु राशि पर पड़ने वाला है. इन राशि के जातकों पर  शनि देव की विशेष कृपा बरसेगी. इनके तरक्की के रास्ते खुलेंगे. शनि के शुभ प्रभाव से इन राशियों की सारी परेशानियां दूर हो जाएंगी. मार्गी होकर शनि इन राशियों को उनकी मेहनत का पूरा फल दिलाएंगे. शनि की सीधी चाल से इन जातकों के अच्छे दिन शुरू हो जाएंगे. शनि के मार्गी होने से इन्हें सभी क्षेत्र में अनुकूल परिणाम प्राप्त होंगे. 

इन राशियों को होगा नुकसान

शनि की सीधी चाल से कुछ राशियों को भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है. शनि देव की स्वराशि कुंभ में होने के कारण, मकर, कुंभ और मीन राशियों के जातकों पर साढ़ेसाती का प्रभाव है. वहीं, कर्क और वृश्चिक राशियों पर शनि की ढैय्या का प्रभाव है. शनि के मार्गी होने पर इन राशि के जातकों की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं. इन राशि के लोगों को शारीरिक, आर्थिक और मानसिक रूप से कष्ट उठाना पड़ सकता है. इस समय किए गए आपके प्रयास सफल नहीं होंगे. इसलिए इन राशि के लोगों को धैर्य रखकर सही समय की प्रतिक्षा करनी चाहिए.

ये भी पढ़ें

इस महीने लगने वाला है साल का अंतिम सूर्य ग्रहण, जानें क्या होगा भारत पर असर

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. यहां यह बताना जरूरी है कि ABPLive.com किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें. 



Source link


Share to Support us

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Download Our Android Application for More Updates

X