https://bulletprofitsmartlink.com/smart-link/133310/4

मुंबई एयरपोर्ट पर यात्रियों की नष्ट होने का रिकॉर्ड, खाता चौंक लेंगे

Share to Support us


मुंबई हवाई अड्डे: देश के दूसरे सबसे व्यस्त हवाई अड्डे, मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे (सीएस मिए) ने जनवरी 2023 में लगभग 45 लाख यात्रियों की स्टैंसिल दर्ज की है। सीएसएमआईए ने लगभग 1.2 मिलियन अंतर्राष्ट्रीय और लगभग 3.2 मिलियन घरेलू यात्रियों की प्रविष्टि की है। यात्री यातायात में वृद्धि इस संबंध में सीएसएमआईए के प्रयासों के साथ-साथ एयरपोर्ट द्वारा अपनाई गई सुरक्षा पहल और प्रोटोकॉल में यात्रियों के भरोसे का प्रमाण है।

जनवरी 2022 की तुलना में 149 प्रतिशत का जिम्मा

सीएसएमआईए ने जनवरी 2023 में लगभग 4.5 मिलियन यात्रियों में से 27,331 यात्रियों को होस्ट किया, जो जनवरी 2022 की संख्या से 149 प्रतिशत अधिक है। कुल यात्री से सीस्मिया ने 61 प्रतिशत घरेलू यात्री देखे और शेष 39 प्रतिशत अंतर्राष्ट्रीय यात्री थे। 882 संभावित यात्रियों के आगमन के साथ औसतन 140,641 सीएसएम आईएको उम्मीद है कि यह निरंतरता बनी रहेगी और विकास की गति तेजी से हासिल होगी।

क्यों हुआ मुंबई मुंबई पर यात्रियों के रिकॉर्ड में वृद्धि

हवाई अड्डे के लिपिक के अनुसार, यात्रियों में यह वृद्धि हवाई यात्रियों के बीच सकारात्मक भावनाओं और त्योहारी दृश्यों के मौसम के कारण एक मजबूत जड़ से प्रेरित थी। इसके अलावा सीएसएमआईए ने दिसंबर 2022 में हवाई अड्डे के माध्यम से लगभग 1,50,988 यात्रियों के एक दिन के रिकॉर्ड को नियंत्रित किया। एक ही दिन में यह रिकॉर्ड ब्रॉडबैंड ग्राहकों के बेहतर अनुभव के दिशा-निर्देश में सीएसएमआईए के शुरुआती दौर में यात्रियों के बढ़ते विश्वास को साबित करता है।

मुंबई एयरपोर्ट से सबसे ज्यादा इन देशों के शहरों के लिए फ्लाइट ने भरी उड़ान भरी

दुबई, लंदन और अबू धाबी ने मुंबई से शीर्ष तीन अंतरराष्ट्रीय गंतव्यों के रूप में स्थान प्राप्त किया। जबकि दिल्ली, बैंगलोर और गोवा ने शीर्ष तीन घरेलू स्थानों के रूप में अपना स्थान बनाए रखा है। सीएसएमआईए वर्तमान में मुंबई और इसके आसपास के क्षेत्रों के यात्रियों के लिए 65 घरेलू और 47 अंतर्राष्ट्रीय गंतव्यों के प्रवेश द्वार के रूप में कार्य करता है।

सीएसएमआईए अपने यात्री- सौदेबाजी के दृष्टिकोण के साथ, एक सुरक्षित, सुरक्षित और कुशल हवाई अड्डे के लिए तंत्र का निर्माण करते हुए एक विश्व हवाई अड्डा बनने का लक्ष्य रखता है। जिम्मेवार से अच्छाई के रूप में सेवा करने के लक्ष्य के साथ सीएसएमआईए समग्र दृष्टिकोण के साथ टैग से परे देखें और यात्रियों को एक सहज यात्रा अनुभव प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है।

ये भी पढ़ें

बिजनेस स्टार्टअप क्लासरूम: प्रदर्शन के लिए बूटस्ट्रैपिंग की अहमियत, कैसे उठा सकते हैं आनंद-जानें



Source link


Share to Support us

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Download Our Android Application for More Updates

X